जीएसटी काउंस‍िल की 30वीं बैठक 28 स‍ितंबर को

जीएसटी काउंस‍िल की 30वीं बैंठक 28 स‍ितंबर को होगी। इस बैठक में कुछ वस्‍तुओं पर टैक्‍स की दरों को कम करने का प्रस्‍ताव रखा जा सकता है। बैठक में सीमेंट, एयर कंडीशनर, टीवी इन सब पर जीएसटी काउंस‍िल की ओर से दरों में बदलाव किया जा सकता है।

हांलाकि बता दें कि जीएसटी काउंसिल अपनी जुलाई की बैठक में 100 से अधिक उत्पादों पर कर की दरों में संशोधन कर चुकी है जिसमें रेफ्रिजरेटर, छोटी स्क्रीन वाले कलर टीवी और वाशिंग मशीन पर कर की दरों में संशोधन कर चुका है। जबकि इस बैठक में एयर कंडीशनर और बड़ी स्क्रीन वाले टीवी को 28 फीसद के टैक्स ब्रैकेट में रखा गया था। सरकार ने उस वक्त कहा था कि जल्द ही सिर्फ सिन गुड्स को ही 28 फीसद की टैक्स ब्रैकेट में रखा जाएगा। हालांकि दरों को तर्कसंगत किया जाना काफी हद तक राजस्व पर निर्भर करेगा। वहीं संभावना यह भी हैं कि केरल के व‍ित्त मंत्री थॉमस इसाक केरल बाढ़ के बाद राहत उपायों को व‍ित्त पोषित करने के ल‍िए सेस लगाने के अपने व‍िचार को रखें। इतना ही नहीं वो 23 अगस्‍त को उन्‍होंने कहा था कि राहत प्रयासों के व‍ित्तपोषण के ल‍िए जीएसटी काउंस‍िल से सेस लगाए जाने के ल‍िए संपर्क करेंगे। गौरतलब हैं कि यह बैठक वीड‍ियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जर‍िये होगी।

source:https://hindi.goodreturns.in/news/2018/09/21/gst-council-meeting-date-announced-will-be-held-on-28-september-005496.html

Related Posts