चक्रवात प्रभावित करदाताओं के लिए GST रिटर्न दाखिल करने की समयसीमा बढ़ी

वित्त मंत्रालय की एक विज्ञप्ति के अनुसार ऐसे करदाता जिनके कारोबार का मुख्य स्थान आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम जिले में है, उनके लिए सितंबर और अक्तूबर महीने की जीएसटीआर-3बी रिटर्न दाखिल करने की समयसीमा बढ़ाकर 30 नवंबर, 2018 की गई है.

इसी तरह ऐसे करदाता जिनका कारोबार तमिलनाडु के 11 प्रभावित जिलों में है उनके लिए अक्तूबर महीने की जीएसटीआर-3बी रिटर्न दाखिल करने की समयसीमा 20 दिसंबर तक बढ़ा दी गई है.

विज्ञप्ति में कहा गया है कि आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम जिले में तितली चक्रवात तमितनाडु के 11 जिलों में गाजा चक्रवात के वजह से सामान्य जनजीवन में आये व्यावधान को देखते हुये सक्षम प्राधिकरण ने विभिन्न जीएसटी रिटर्न दाखिल करने की समय सीमा बढ़ाने का फैसला किया है.

आंध्र प्रदेश के 11 जिलों में कुड्डलोर, तिरूवरूर, पुड्डुकेट्टई, डिंडीगुल, नागपट्टनम, थेनी, थांजवुर, शिवगुगई, तिरूचिरापल्ली, करुर और रामनाथपुरम शामिल हैं. किसी भी महीने की जीएसटीआर-3बी दाखिल करने की अंतिम तिथि अगले माह की 20 तारीख को भरी जाती है.

source: http://hindi.eenaduindia.com/News/National/2018/11/28234518/gst-return-filing-dates-extended-for-ap-and-tamil.vpf

Related Posts